Home » Hindi Articles » स्वप्न में प्रेमिका या प्रेमी से मुलाकात
स्वप्न में प्रेमी या प्रेमिका से मुलाकात

स्वप्न में प्रेमिका या प्रेमी से मुलाकात

प्रस्‍तुत लेख सपने में प्रेमी या प्रेमिका से मुलाकात पर आधारित है। मान लीजिए आपसे आपकी प्रेमिका या आपके प्रेमी की मुलाकात स्वप्न में हो जाती है तो इसका भविष्यफल क्या होगा। स्‍वाभाविक है कि आप यह जानने के इच्छुक होंगे कि इसका क्‍या अर्थ है।

संभव है आपकी कोई प्रेमिका रही होगी या आपका कोई प्रेमी आपसे बिछड़ गया होगा। हर कोई जानना चाहेगा कि ऐसे स्वप्न का क्या फल होता है क्योंकि ऐसा स्वप्न कभी ना कभी आपको भी आया होगा। परंतु यकीन मानिए ऐसे स्वप्न का अत्यंत ही शुभ फल प्राप्त होता है। यदि ऐसा सपना आपने देखा है तो निश्चित ही भविष्य में आपकी कोई कभी इच्छा पूर्ण होने वाली है।

स्वप्न में पूर्व प्रेमिका से मुलाकात

पूर्व प्रेमिका से मुलाकात या पूर्व प्रेमी से मुलाकात यदि स्वप्न में हो जाए तो यह वैसी ही स्थिति मानी जाएगी जैसी वर्तमान में खुशी आपको किसी अप्रत्याशित घटना के घटने से मिले।

अब इस स्वप्न के दूसरे पहलू पर विचार करते हैं जिसमें आपको पूर्व प्रेमिका या पूर्व प्रेमी से मुलाकात तो हुई परंतु आपने कुछ बुरा अनुभव किया यानी आप का स्वप्न आपको अच्छा नहीं लगा तो ऐसे स्वप्न का परिणाम यह होगा कि आप की मनोकामना पूर्ण अवश्य होगी परंतु उस में कुछ कमी रह जाएगी।

कहने का तात्पर्य यह है कि प्रेमी या प्रेमिका से मुलाकात का स्वप्न जितना अधिक अच्छा होगा उसका परिणाम भी उतना ही अधिक अच्छा होगा और जितना अधिक आप उसे बुरा अनुभव करेंगे उसके परिणाम स्वरुप होने वाले शुभ फल में उतनी ही अधिक कमी आ जाएगी परंतु प्रेमी या प्रेमिका के दर्शन स्वप्न में होना हर हाल में अच्छा ही माना जाता है।

Dream astrology

उदाहरण के तौर पर यदि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका की मृत्यु स्वप्न में देखते हैं तो उसे भी बुरा ना समझें इसका फल यह होगा कि आपकी मनोकामना ऐसे समय पर पूरी होगी जिस समय आपको उसकी विशेष आवश्यकता नहीं रह जाएगी

पूर्व प्रेमिका या पूर्व प्रेमी का स्वप्न हमेशा शुभ है

वर्तमान में यदि जो आपकी प्रेमिका है उससे आपके रिश्तों में यदि कोई बदलाव आने जा रहा है तो स्वप्न के आधार पर ही उसका शुभाशुभ जाना जा सकता है परन्तु पूर्व प्रेमिका से मिलन किसी भी अवस्था में अशुभ नहीं होता। पूर्व प्रेमिका या पूर्व प्रेमी से आपकी मुलाकात आपके लिए भविष्य के नए द्वार खोलने जा रही है।

आप दस साल पहले कैसे दिखते थे यह बात आप भूल नहीं पायेंगे। कालेज लाइफ के समय को याद करें तो भी आपके मुखमंडल पर एक मुस्कान आ जायेगी। आप बुरे अनुभव कम याद रखेंगे और सुखद अनुभव आपको यथावत याद रहेंगे। यदि आपका इतिहास सुखद रहा है तो यकीन मानिए जब भी आपका अच्छा समय आने को होगा आपके इतिहास से जुड़ा कोई न कोई स्वप्न आपको जरूर आएगा क्योंकि इतिहास हमेशा खूबसूरत दिखाई देता है।

स्वप्न में प्रेमिका से ब्रेक उप

यदि आप देखते हैं की आपकी वर्तमान या पूर्व प्रेमिका से आपका सम्बन्ध टूट गया है तो इस स्वप्न से आप बेचैन अवश्य हो जायेंगे फिर भी यह संकेत है इस बात का कि आपको अपने सम्बन्धों को मधुर बनाने के लिए कुछ प्रयास करना चाहिए। ईश्वर न करे आपका सम्बन्ध विच्छेद हो परन्तु स्वप्न में यदि आपका ब्रेक उप आपकी प्रेमिका से हुआ है तो कहीं न कहीं यह आपके सम्बन्धों को मजबूती प्रदान करेगा।

उपरोक्त वर्णित स्वप्न संबंधी भविष्यवाणी का आधार आपकी जन्म कुंडली का शुक्र है इसके अतिरिक्त आपकी जन्मकुंडली का 9वां घर आपके वर्तमान या भविष्य में आप को प्रभावित करने आप को प्रभावित करने जा रहा है।

Advertisement