Home » Transits » मार्च का महीना है ख़ास
मार्च का महीना है ख़ास

मार्च का महीना है ख़ास

जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में है या जो लोग रिलेशनशिप में हैं और के लिए मार्च का महीना खास हो सकता है क्योंकि इस महीने समाज बृहस्पतिवार 5 शुक्रवार और पांच शनिवार का अद्भुत संजोग बना है।

यह तीनों ही खास है क्योंकि गुरु शुक्र और शनि का आपसी संबंध आजकल तारामंडल में चल रहा है जिसके चलते कुछ अप्रत्याशित घटनाएं होने की उम्मीद की जा रही है।
सबसे पहले गुरु को देखिए गुरु शुक्र की राशि में है और शुक्र शनि की राशि में रोशनी गुरु की राशि में इसके पश्चात दूसरा योग देखिए मार्च के महीने में गुरु शुक्र और शनिवार 5-5 है।
मार्च कुंडली

शादी के लिये खास

यदि आप अपने रिलेशन को पवित्र बंधन में बांधना चाहते हैं तो इससे अच्छा सुनहरा मौका पूरे वर्ष में नहीं है क्योंकि 2 मार्च को शुक्र राशि परिवर्तन करके अगली राशि में चले जाएंगे और जैसा कि शुक्र अस्त होने के कारण विवाह योग उपलब्ध नहीं थे 2 मार्च के पश्चात विवाह के मंगल योग बन जाएंगे।
जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनकी भी मुश्किलें दूर होने जा रही हैं क्योंकि शुक्र पर 2 मार्च तक मंगल की दृष्टि भी है जोकि 2 मार्च के पश्चात हट जाएगी।परंतु विवाह के यह योग सूर्य के कुंभ राशि के दौरान ही रहेंगे और इसी मास के मध्य में सूर्य उन्हें शुक्र के साथ मीन राशि में आ जाएगा जिससे शुक्र अस्त हो जाएगा।
विवाह के योग मार्च महीने के मध्य तक प्रबल है इसमें गुरु शुक्र और शनि का तालमेल है तथा गुरु शुक्र और शनि का यह राशि परिवर्तन उन लोगों के लिए खास है जिनकी कुंडली में गुरु शुक्र और शनि अच्छे हैं।

आर्थिक रूप से खास

जो लोग लम्बे समय से परिवर्तन की उम्मीद कर रहे हैं और जो लोग अपने करियर को लेकर परेशान हैं उनके लिये भी गर्हो का यह अद्भुत संजोग लाभदायक है। जिनकी कुंडली में गुरु शुक्र का आपस में सम्बन्ध है या गुरु शनि साथ बैठे हैं या फिर किसी भी तरह का प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सम्बन्ध गुरु शनि और शुक्र में है तो यह योग ख़ास आपके लिए है।
ऐसे लोगों को नए अवसर मिलेंगे आगे बढ़ने का मौका मिलेगा प्रमोशन होगी या प्रमोशन के लिए रास्ता खुलेगा नौकरी में बढ़ोतरी के संकेत है।
तो यदि आपकी कुंडली में यह तीनों ग्राहक किसी भी तरह से आपस में संबंध रखते हैं तो मार साल 2018 कम महीना आपके लिए शुभ और मंगलमय होने वाला है कोई बड़ी खबर मिलने की उम्मीद है।

One comment

  1. name- ayushi
    birth date- 19 july 1996
    birth place- durg,chhattisgarh
    time- 4:20 pm
    sir i want to marry to my boyfriend,is their any chances of love marriage with him his details are:-
    name- Deepanshu Verma
    time- 10:30 am
    date-19 march
    place-durg,chhattisgarh

Leave a Reply

Advertisement