Home » Hindi Articles » मकर में बुध का राशि परिवर्तन
Makar me Budh Ka Rashi Parivartan Feb 2018

मकर में बुध का राशि परिवर्तन

इस बार सत्ताईस जनवरी की रात्रि को बुद्ध धनु राशि छोड़कर मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। यह राशी परिवर्तन ख़ास है कुछ ख़ास राशियों के लिए ।

बुद्ध के इस राशि परिवर्तन का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइये जानते हैं। बुद्ध एक शीघ्रगामी ग्रह है इसकी गति सूर्य के समान है तकरीबन एक महिना एक राशि में रहता है। अत: इसका असर भी कुछ ही दिन रहता है ।गत माह बुद्ध शनी के साथ था और आप जानते हैं कि बुद्ध और शनी का योग नपुंसकता पैदा करता है। ठंडेपन के लिए जाना जाता है। इसलिए धनु राशि के लोगों का मूड कुछ दिन पहले काफी कुछ ऐसा ही था नीरस और बेरंग। अब जबकि बुद्ध धनु राशि को छोड़कर जा रहा है इसलिए कुछ अच्छे की उम्मीद की जा सकती है |

मकर राशि में बुध, धनु राशि वालों के दूसरे घर में रहते हुए धन का लाभ अवश्य देगा। आने वाले 24 दिन आपके लिए आर्थिक लाभ लेकर आएंगे।

तुला राशि वालों के लिए अच्छी खबर यह है कि जो कार्य बहुत दिन से लटके हुए थे लंबित पड़े थे उन्हें गति मिलेगी । और आने वाले 24 दिनों में कोई रुका हुआ बड़ा काम सिद्ध हो सकता है।

सिंह राशि वालों के लिए आने वाले कुछ दिन अच्छे सिद्ध होने वाले हैं। क्योंकि बुध का यह राशि परिवर्तन उनके शत्रुओं को परास्त करने में मदद करेगा। साथ ही विदेश यात्रा के लिए जो लोग प्रयास कर रहे हैं उनके लिए भी अच्छी खबर है।

मिथुन राशि वालों के लिए बुध का यह राशि परिवर्तन बहुत ही अच्छा सिद्ध होने वाला है। क्योंकि आठवें घर में बुद्ध हमेशा बड़ा फायदा देता है। आप कुछ बड़े फायदे आर्थिक लाभ धन लाभ आदि की उम्मीद कर सकते हैं। बुद्ध के इस राशि परिवर्तन में आपके हाथ कोई बड़ा प्रोजेक्ट आ सकता है।

मेष राशि वालों के लिए रोजगार और कामकाज के लिहाज से आने वाले कुछ दिन भाग्यशाली हैं। नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं या प्रमोशन की प्रतीक्षा में है तो अच्छी खबर जल्द ही आ जाएगी। अचानक कहीं से फोन आ सकता है जो आपके लिए अच्छी खबर के रूप में आएगा। दूर बैठे व्यक्ति से कोई अच्छी खबर मिल सकती है शुभ समाचार की प्रतीक्षा करें।

ग्रहों के राशि परिवर्तन के विषय में बताने का हमारा तात्पर्य केवल इतना है कि तारामंडल में जब भी कोई परिवर्तन होता है। वह परिवर्तन वास्तविक जीवन का भी हिस्सा बनता है। और जो लोग अच्छे समय में अलग से छोड़कर प्रयास करते हैं उन्हें अवश्य ही सफलता मिलती है। इस विषय में हम केवल उन राशियों का जिक्र करते हैं। जिनके लिए खबर अच्छी है क्योंकि हमारा मानना यह है कि अच्छे समय को पूरी तरह से अच्छा बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

Leave a Reply

Advertisement