Home » Hindi Articles » कब होगी बेटी की शादी
Kab Hogi beti Ki Shadi

कब होगी बेटी की शादी

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि आपकी बेटी की शादी कब होगी तो इस पोस्ट में आप बेटी की शादी का समय जानने के अतिरिक्त शादी में आ रही रुकावट को दूर करने का उपाय भी जान सकते हैं। प्रस्तुत लेख में मेरी शीघ्र आने वाली किताब के कुछ अंश हैं। आशा है पाठकों को इससे लाभ होगा।

बेटी की शादी के योग

बेटी की शादी का योग कुंडली से जानें

माता पिता को बेटी की शादी का इंतजार रहता है क्योंकि बेटी पराया धन है। जब बेटी की शादी होती है तब वह माता-पिता से अलग हो जाती है यह एक तरह का सेप्रेशन है और ज्योतिष में अलगाव या सेपरेशन राहु केतु बुध सूर्य और बारहवें घर का स्वामी यह सब करवाते हैं।

  • बेटी का कारक बुध होता है इसलिए बुध की महादशा या अंतर्दशा में बेटी की शादी का शुभ योग बनता है। इसके अतिरिक्त कुंडली का पांचवा घर संतान का होता है आपकी कुंडली के पांचवे घर में जो भी ग्रह है उसकी दशा या अंतर्दशा में भी बेटी की शादी संपन्न होती है।
  • शुक्र की महादशा या अंतर्दशा मैं भी बेटी की शादी का शुभ योग बनता है।
  • गोचर कुंडली में सूर्य बुध और राहु का प्रभाव जब पांच में घर पर पड़ता है तब बेटी की शादी होती है।
  • आपकी जन्म राशि से पांचवें स्थान में जब शनि आता है तब भी बेटी की शादी संपन्न होती है।
  • आपकी कुंडली के लगन में जब बृहस्पति आता है तब संतान की शादी करवाता है बृहस्पति 13 महीने के लिए आता है और उस दौरान जब पांचवे घर में स्त्री ग्रह विराजमान होते हैं तब कन्या संतान की शादी करवाता है।

शादी की रुकावट दूर करने का चमत्कारी उपाय

यदि किसी भी वजह से आपकी बेटी की शादी में रुकावट आ रही है तो निराश ना हो क्योंकि मैं आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहा हूं जो हजारों लोगों ने आजमाया है।

Shadi ki rukavat door karne ka upaye

एक नारियल का गोला लीजिए यह आपको किसी भी पंसारी की दुकान से मिल जाएगा इसे ऊपर से 10 परसेंट काट लीजिए।
एक चम्मच देसी घी में दो चम्मच आटा भून लीजिए।
इसमें एक चम्मच चीनी डाल लीजिए।
अब इस मिश्रण को धीमी आंच पर भून लीजिए।
नारियल के गोले में मिश्रण को भर लीजिए और कटा हुआ यह नारियल का ढक्कन वैसे ही लगा दीजिये जहाँ से कटा था।

Shadi ki rukavat door karne ka upaye
अब इस गोले को जमीन में दबा देना है जहां पर चीटियां अधिक हो।

ध्यान रहे यह काम उसी को करना है जिसकी शादी में देर हो रही है यानी आपकी बेटी को यह उपाय शनिवार के दिन सुबह के समय करें तो अच्छा है।

जमीन मे दबाया हुआ यह नारियल का गोला एक तरह का भंडारा है जिसे छोटे छोटे जीव खाएंगे और कुछ ही महीने के अंदर आपकी बेटी की शादी संपन्न हो जाएगी। उपाय करने से फायदा हो तो एक बार कमेन्ट अवश्य करें ताकि अन्य लोग भी सही उपाय की पुष्टि कर सकें।

आपको यह लेख कैसा लगा इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दें यदि आपका कोई प्रश्न हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें भेजें यथासंभव हम उस पर विचार करेंगे। अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धंयवाद।

अशोक प्रजापति।

Click Here to Get your Daughter’s Marriage Prediction

Ask your Horoscope

 

Verification

One comment

Leave a Reply

Advertisement