Home » Remedies » दुर्भाग्य को दूर करें पौधा लगाकर
पेड़ पौधों से ग्रह शान्ति

दुर्भाग्य को दूर करें पौधा लगाकर

इस पृथ्वी पर वृक्ष प्रकृति द्वारा दिया वह वरदान है जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप में हमेशा हमारी मदद करते हैं परंतु बड़े ही खेद की बात है कि ज्योतिष के कुछ विद्वान वृक्षों की जड़ों को उपाय के रूप में इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं इस पोस्ट के माध्यम से मैं उन सभी लोगों को यह मैसेज देना चाहता हूं कि ऐसे उपाय से बेहतर है कि कुछ ऐसा करें जिसका फायदा ना केवल आपको हो बल्कि पूरे विश्व को हो जाए।

पेड़ पौधों द्वारा ग्रह शान्ति

ग्रहों को शांत करने के लिए पेड़ों की जड़ पहनने की सलाह दी जाती है जैसे कि सूर्य की शांति के लिए बिल्व पत्र, चन्द्रमा के लिए खिरनी की जड़, मंगल के लिए अनंत मूल की जड़ पहनने की सलाह दी जाती है तो बृहस्पति के लिए केले की जड़ को पहना जाता है।
अब जड़ को निकालने के लिए आपको पौधे की जड़ तक तो जाना ही होगा। इस कृत्य से आपको फायदा हो न हो परन्तु पेड़ का तो नुक्सान तय है फिर भी जिन लोगों को लगता है कि  पेड़ ही उनके ग्रहों को शांत कर सकते हैं उनके लिए कुछ उपाय दे रहा हूँ  जो पेड़ों को नुक्सान पहुंचा कर नहीं बल्कि पेड़ लगाकर किये जा सकते हैं।
कौन से ग्रह के लिए कौन सा पेड़ या पौधा लगाना है उसका उल्लेख कर रहा हूँ आशा है पाठकों को इससे लाभ होगा।
Plant Tree for Good Fortune

सूर्य की शान्ति के लिए कौन सा पौधा लगाएं

सूर्य के खराब होने से आपकी आंखों में फर्क आ जाता है सरकारी काम उलझ जाते हैं चलता बिजनेस बंद हो जाता है ऐसी स्थिति में गुलाबी रंग का कोई भी पौधा घर में लगाएं जिस पर गुलाबी फूल आते हो गुलाबी रंग के गुलाब को भी लगाया जा सकता है ऐसा आप रविवार के दिन सुबह के समय करें इसके पश्चात इस पौधे की देखभाल करें जैसे जैसे समय गुजरता जाएगा आपका सूर्य बलवान होता जाएगा।

चंद्रमा के लिए कौन सा पौधा लगाएं

चंद्रमा की निर्बल होने पर आंखों या दिमाग की कमजोरी हृदय रोग अत्यधिक भावुक हो जाना माता के स्वास्थ्य में गिरावट और कन्या संतान को कष्ट होता है यदि आपका चंद्रमा कमजोर है तो सफेद रंग का कोई भी पौधा सोमवार के दिन लगाएं और इसे देखभाल करके बड़ा करें कुछ समय बाद इसे सोमवार के दिन ही मंदिर में दान कर दें।

ऐसा करने से निरंतर आपके चंद्रमा को बल मिलेगा और जैसे जैसे समय गुजरता जाएगा आपका चंद्रमा बलवान होता जाएगा।

मंगल के लिए कौन सा पौधा लगाएं

यदि मंगल आपकी कुंडली में निर्बल है तो मंगल के लिए लाल रंग का गुलाब किसी ऐसी जगह लगाएं जहां यह खूब फले फूले।
इसे घर के आंगन में भी लगाया जा सकता है परंतु यदि गमले में लगाना हो तो बड़ा गमला इस्तेमाल करें। बड़ा होने पर यह पौधा आपको मंगल के दुष्प्रभाव से बचाएगा और इसके सारे फूल झड़ जाएंगे अनुकूल समय आने पर पौधा फिर से खिल उठेगा।

बुद्ध के लिए कौन सा पौधा लगाएं

बुद्ध के निर्बल होने पर व्यक्ति गलतियां करता है और वह गलतियां आगे चलकर भीषण रूप धारण कर लेती हैं जातक स्वयं के नियंत्रण में ना होकर दूसरे के अधीन कार्य करता है और अपने भविष्य को खराब कर लेता है यदि आपको लगता है कि आपका बुध खराब है तो हरी पत्तियों वाला सुंदर पौधा घर में लगाएं इसे आप को जमीन में लगाना है यदि आपके पास स्वयं की जमीन उपलब्ध नहीं है तो किसी मंदिर में लगाएं। ऐसा करने से निर्बल बुद्ध को बल मिलेगा और शीघ्र ही आप अपने जीवन में इसका परिणाम देखेंगे।

बृहस्पति के लिए कौन सा पौधा लगाएं

बृहस्पति यदि खराब चल रहा हो तो जातक का वजन बढ़ता जाता है सेहत खराब होती है खासकर लीवर को नुकसान पहुंचता है समाज में व्यक्ति की इज्जत को नुकसान पहुंचता है यदि आपका बृहस्पति खराब है तो केले के वृक्ष को बृहस्पतिवार के दिन मंदिर या धर्म स्थान में लगाएं उस पौधे की देखभाल करें 11 महीनों के भीतर इतना ही निर्बल वृहस्पति क्यों ना हो आप को अनुकूल फल देने लगेगा।

शुक्र के लिए कौन सा पौधा लगाएं

यदि आपका शुक्र खराब है तो सौंदर्य चला जाएगा स्त्रियों से नहीं बनती या विवाद होता है लांछन लगता है लक्ष्मी रूठ जाती है तथा काफी खराब स्थिति में मधुमेह रोग हो जाता है यदि ऐसा हो तो तुरंत शुक्रवार के दिन सफेद फूलों वाली बेल (अपराजिता) किसी ऐसी जगह लगाएं जहां से उसे कोई उखाड़ ना फेंके शुक्रवार के दिन यह उपाय सुबह 9:00 बजे से पहले करें। कुछ ही समय में आपका शुक्र ग्रह शांत हो जाएगा।

शनी के लिए कौन सा पौधा लगाएं

शनि यदि रुठ जाए तो व्यक्ति पर बड़ी मुसीबत आती है कर्ज चढ़ जाना परिवार की जिम्मेदारी सिर पर आ पड़ना जिम्मेदारियों का बढ़ जाना यह सब शनि के कारण होता है यदि आपका शनि विपरीत फल दे रहा है तो खैर या कीकर का वृक्ष किसी ऐसी जगह लगाएं जहां आप उसकी रक्षा कर सकें ऐसा आपको शनिवार सूर्य ढलने के पश्चात करना है। इस प्रकार से वृक्षारोपण करने पर कुछ महीनों में इसका असर देखने को मिलेगा।

राहू के लिए कौन सा पौधा लगाएं

राहु जल्दी खराब हो जाए तो व्यक्ति का चैन छीन लेता है ब्लड प्रेशर का रोग हो जाता है जिस में हमेशा व्यक्ति अंदर से डरा रहता है महान भय का उत्पन्न हो जाना गुप्त शत्रु का भय सताना अचानक सरकारी कार्रवाई होने का डर या जेल जाने का डर सता ना यह सब राहु के विपरीत फल के कारण होता है उपाय के लिए एक पौधा होता है जिसे कहते हैं रात की रानी उसके सफेद फूल होते हैं जो रात को खेलते हैं और इसकी खुशबू भी दूर तक जाती है इस पौधे को शनिवार के दिन राहुकाल के समय लगाएं शनिवार को राहुकाल सुबह 7:30 से 9:00 बजे के बीच होता है इसके अतिरिक्त सूर्यास्त का समय रविवार के दिन यह भी राहु का समय माना जाता है इस समय भी आप इस पौधे को लगा सकते हैं ऐसा करने से कुछ ही समय में मुश्किल से मुश्किल समस्या का समाधान निकल आएगा और कहीं से आपको मदद अवश्य मिलेगी।

केतु के लिए कौन सा पौधा लगाएं

केतु यदि खराब हो जाए तो व्यक्ति के पूर्वजों का कोप जातक पर पड़ता है जिसके फलस्वरुप अचानक मुसीबत आ पड़ती है अचानक सभी दुश्मन बन जाते हैं हाथ से पैसा चला जाए या बीमारी का पता ना चल रहा हो तो केतु का असर समझे
केतु के उपाय के लिए नागफनी का पौधा या पीपल का पेड़ त्रयोदशी के दिन लगाएं और यह पौधा ऐसी जगह लगाएं जहां आप इसकी देखभाल कर सकें परंतु इसे घर में ना लगाएं

One comment

Leave a Reply

Advertisement